आईये जाने Microsoft Premium Exams के बारे में।

Rate this post

Microsoft कंपनी का नाम तो सब से सुना ही होगा. हम लोग जो घर पे कंप्यूटर इस्तेमाल करते है उसमे ज्यादातर Microsoft कंपनी का सॉफ्टवेर इस्तेमाल किया जाता है जो की bill gates ने सुरु की थी। जिसे Windows के नाम से जाना जाता है. हम माइक्रोसॉफ्ट के अन्य सॉफ्टवेर भी इस्तेमाल करते है जैसे MS office, MS Paint, Azure, Access, Officee 365 आदि. हलाकि अगर आप एक IT student हो या Professional हो तो Microsoft Premium Exams दे कर certificate प्राप्त कर सकते है जो आपके करियर के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.

Microsoft Premium Exams

आज के यह गाइड में हम जानेंगे की Microsoft premium Exams की तैयारी कैसे करते है और इसकी अध्यन सामग्री (Study Material) कहा से प्राप्त कर इसके बारे में विस्तार में बताया गया है.

सद्य स्तिथि में IT certification Courses के लिए उपलब्ध study material की परेशानी –

  1. अगर आपको अच्छी अभ्यास सामग्री न मिले तो आप यह premium exams पास नहीं हो सकते.
  2. अगर Study material अपडेट न हो तो कई सारे नयी technology आपको पता नहीं चलेगी.
  3. बहुत सी वेबसाइट आपको इस तरह की study material ऑनलाइन दे देती है लेकिन वह अच्छी तरह संकलित नहीं होती. इस कारण आपको पढाई करने में दिक्कत आ सकती है.
  4.  सस्ते में या फ्री में उपलब्ध कराइ गयी अध्ययन सामग्री को Experts के द्वारा नहीं बनाया गई होती इससे आपको नुकसान हो सकता है.
  5. ऑनलाइन फ्री में अगर आप ऐसी सामग्री धुंडने जाए तो कई सारी phising websites से आपके कंप्यूटर में वायरस जाने की संभावना रहती है.
  6. इस तरह की premium exams की सामग्री जो certified और verified है जो बेहद महंगी होती है. जिसके कारन कोई भी सामान्य छात्र  के लिए affordable नहीं है.

इन सभी परेशानियों को ध्यान में रखते हुए Microsoft Premium Exam की तैयारी करने के अच्छे से अच्छी study material देने वाली एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताएँगे जिससे आपको कोई परेशानी नहीं होगी.

यह वेबसाइट का नाम है Examdrop.com. यह वेबिस्ते की क्या खासियत है और यह वेबसाइट किस तरह से आपको अच्छा study material provide करती है यह हम विस्तार में जानेंगे.

Microsoft Premium Exams की पढाई करने के लिए अच्छी अध्ययन सामग्री

Microsoft Azure यह एक ऐसा product है जिसकी premium exam पास हो जाने पर आपके करियर में काफी फायदा हो सकता है. यह course की अध्ययन सामग्री आपको examdrop साईट से आसानी से प्राप्त हो जायेगी और आप यह सामग्री पढ़कर आसानी से यह exam पास हो जायेंगे.

Examdrop साईट से यह study material कैसे डाउनलोड करे यह हम विस्तार में जानेंगे लेकिन इसके पहले यह वेबसाइट किस तरह से आपको फायदेमंद है और यह वेबसाइट की क्या क्या अच्छी /बुरी बाते है यह हम देखेंगे –

१. एक वेबसाइट, अनेक फाइल्सयह वेबसाइट में IT certification exams की कई सारी अध्यन सामग्री उपलब्ध है. Microsoft premium exams से लेकर अन्य कई बड़ी बड़ी कंपनिया जैसे Aobe, Citrix, Amaon, Cisco, IBM, Google, Zend आदि की study material उपलब्ध है. अन्य भाषा में हम यह वेबसाइट को one stop solution भी कह सकते है. 🙂

२. Experts द्वारा बनायीं गयी filesवेबसाइट में दी गयी सभी study फाइल्स को वह क्षेत्र के विशेषज्ञ के द्वारा बनाया गया है. जिससे आपको exam पास होने के लिए सही और अचूक जानकरी मिलेगी.

३. तुरंत डाउनलोड – Exam फाइल्स को आप तुरंत डाउनलोड कर सकते है और ऑफलाइन तरीके से किसी भी डिवाइस में ओपन कर सकते है.

४. Latest Filesवेबसाइट में दी गयी सभी फाइल्स updated है जिससे आपको लेटेस्ट ट्रिक्स, new technology के बारे में पता चलेगा और आप exam जल्दी और आसानी से पास हो जायेंगे.

५. फाइल सभी डिवाइस में ओपन होगी – examdrop में उपलब्ध सभी फाइल्स PDF फॉर्मेट में उपलब्ध है जिससे आप किस भी स्मार्ट डिवाइस में ओपन कर सकते है, जैसे अपने mobile में, कंप्यूटर में, iphone में और यहाँ तक की आप linux कंप्यूटर में भी यह फाइल ओपन होगी.

६. ऑफलाइन डाउनलोडअन्य वेबसाइट भले ही आपको free में study material दे दे , लेकिन आपको वह सामग्री ऑनलाइन ही access कर पाओगे. लेकिन examdrop की सभी फाइल्स ऑफलाइन डाउनलोड कर सकते है जो बिना internet के किसी भी जगह किसी भी समय ओपन कर सकते है.

७. सबसे सस्ता रेटइस तरह की सर्टिफाइड, एक्सपर्ट द्वारा बनायीं गयी फाइल्स डाउनलोड करने के लिए आपको कई सारे पैसे खर्च करने पड सकते है. लेकिन यह वेबसाइट में दी गयी सभी certified फाइल्स की कीमत सिर्फ $30 है (तक़रीबन २००० रूपये).

८. Full Packageयह फाइल्स को खरीदने के तुरंत बाद आप तीन तरह की फाइल्स डाउनलोड कर सकेंगे –

(a) सभी सवाल के जवाब, images के साथ
(b) Horizontal version – यह पीडीएफ फाइल बड़ी screen वाले कंप्यूटर में आसानी से पढ़ी जा सकती है.
(c) Revision PDF – यह फाइल में सिर्फ सवाल और images होंगे और जवाब नहीं होंगे. जिससे आप अपनी revision कर सकेंगे.

९. डाउनलोड करने की वैधताकोई भी course कह्रिदने के बाद आपको ३१ दिन तक वैधता दी जाती है. यह अवधि में अगर फाइल्स अपडेट होती है तो वह भी आप डाउनलोड कर सकते है.

तो यह कुछ खासियतों के कारण Microsoft Premium Exams की अभ्यास सामग्री डाउनलोड करने के लिए examdrop एक अच्छी वेबसाइट साबित होती है.

वेबसाइट से Microsoft Premium Exam की study material files डाउनलोड कैसे करे.

Step1सबसे पहले examdrop साईट पर विजिट करे या फिर यह लिंक से आप डायरेक्ट microsoft premium exam के पेज पर चले जाए.

Step2अब ओपन हो गए पेज से Add to Cart बटन पर क्लिक करे.

Step3 –  product को कार्ट में add हो जाने के बाद View Cart button पर क्लिक करे.

Step4अब कार्ट पेज से अपना product confirm करे और Proceed to Checkout बटन पर क्लिक करे.

Step5अब वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाये और लॉग इन कर ले.

Step6लॉग इन हो जाने के बाद payment page से Paypal या Credit Card से पेमेंट कर दे.

Step7पेमेंट हो जाने के तुरंत बाद आप premium exams की फाइल्स डाउनलोड कर सकेंगे.

आप निचे दिए हुवे किसी भी वेबसाइट लिंक को देख सकते है।

सारांश –

Microsoft Premium Exam की तैयारी करने के लिए अच्छे से अच्छी अभ्यास सामग्री होनी जरुरी होती है. यह आर्टिकल में हमने देखा की मौजूदा study material में क्या क्या परेशानी है और यह परेशानी से छुटकारा पाने के लिए क्या उपाय है. examdrop वेबसाइट के मदद से आप verified और एक्सपर्ट द्वारा बनायी गयी फाइल्स को बेहद ही सस्ते दाम में खरीद सकते है और ऑफलाइन डाउनलोड कर सकते है.

हमने यह भी देखा की यह study material आप किस तरह से आसानी से डाउनलोड कर सकते है. अगर आपको examdrop के बारे में कोई भी समस्या आती है या किसी भी तरह की तकनिकी समस्या आती है तो आप हमें निचे कमेंट में बता सकते है.

 

Also Read:

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.